facebook
Azadmanoj
Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

Rahul Gandhi demands a ” full roll back of this ‘disability tax'”

0 8
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Rahul Gandhi demands a ” full roll back of this ‘disability tax'”


Rahul Gandhi twit ” Congress Party demands a full roll back of this ‘disability tax’ that will put millions of our disabled people through further hardship”


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने सोशल मीडिया पर अपने एक ट्वीट के जरिये सरकार से विकलांग  के प्रयोग में आने वाले उपकरणों से GST हटाने की मांग की हैं .

विदित रहे की मोदी सरकार ने हाल ही में प्रस्तुत किये गये GST बिल में १२ से १८% तक का टेक्स इन उपकरणों पर लगाया हैं ।

विकलांगो की जगह दिव्यांग नाम मोदीजी द्वारा दिया गया था .परन्तु उनकी संवेदन शीलता की गहराई और उनकी सोच पूरी तरह स्पष्ट हो जाती हैं की दिव्यांगो के लिए उनके दिल में कितनी दया हैं ?

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने तो सवाल उठाये ही हैं साथ में सरकार द्वारा बिजली ,पेट्रोल डीजल  ,सहित शराब और रियल स्टेट को भी GST के दायरे से बाहर रखा हैं .

सुनाने में आ रहा हैं कुछ मीडिया रिपोर्ट पर यकीन किया जाए, तब साफ़ हो  जाता हैं. जिन दवाओं को यू पी ए की कांग्रेस सरकार ने टेक्सो से दूर रखा था लगभग ऐसी ११८ दवाओं के रेट अब ज्यादा हो जायेंगे .इसमें ब्लोद्द प्रेशर से ले कर केंसर और मधुमेह जैसी बीमारियों की दवा हैं . जिनको GST से अलग कर अमरीकन कम्पनियों का पता नहीं मोदीजी कौन सा कर्ज उतारने वाले हैं ?

कुछ दिन फके चाटर्ड एकाउंटेंट पर टिप्पड़ी कर मोदी जी विवाद में फंसे हैं ये सभी सी ए  दिल्ली में मंत्रालय के सामने काफी आक्रोश में दिखाई दिए.

सूरत में भी हंगामा

गुजरात के सूरत में good and service tax G.S.T  को ले कर गुजरात में लगातार दूसरे दिन भी कपड़ा व्यापारियों का भारी विरोध जारी है। दो दिन से हो रहा यह विरोध सोमावार को हिंसक हो गया और पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज करनी पड़ी। दरअसल, सूरत के कपड़ा व अन्य व्यापारी जीएसटी के लागू होने से पहले ही विरोध करते आ रहे हैं।

स्थानीय सांसदों और भाजपा नेताओं ने व्यापारियों से बात की थी .लेकिन कपडा व्यापारी कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हैं ।

पहले किसान और अब व्यापारी मोदीजी का टैक्स सर्जिकल स्ट्राइक देश वासियों पर नोट बंदी से शुरू हुआ था और अब तक जारी हैं .।

 

सम्बंधित लेख

नितीश बोले कांग्रेस बड़ी पार्टी तय करे ,विपक्ष का एजेंडा

अमित शाह के गोवा हवाई अड्डे पर हुए रिसेप्शन के विरोध में शिकायत

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Leave A Reply

Your email address will not be published.