Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

अमित शाह के गोवा हवाई अड्डे पर हुए रिसेप्शन के विरोध में शिकायत

indian Express
0 91

अमित शाह के गोवा हवाई अड्डे पर हुए रिसेप्शन के विरोध में शिकायत


इंडियन एक्सप्रेस अखवार में छपी एक खबर के अनुसार गोवा हवाई अड्डे पर अमित शाह के गोवा पहुचने पर हवाई अड्डे के रिसेप्शन को ही बना लिया प्रचार का केंद्र यहाँ अमित शाह ने जी.एस टी के बारे में लोगो को बताया ।

वही दूसरी तरफ इस पूरे कार्यक्रम से पैदा हुई आम यात्रियों की परेशानी को अनुभव किया एक यात्री के रूप में उच्च न्यायलय के वकील ने .

उच्च न्यायालय के वकील रॉड्रिक्स ने गोवा हवाई अड्डे  पर हुई अमित शाह की मीटिंग को ले कर अदालत में शिकायत करने का मन बना लिया हैं । जिस कारण यात्रियों को घोर असुविधा का सामना करना पड़ा इसे एक गैरकानूनी मीटिंग  को “सामान्य लोगो के लिए  दुश्मन और असुविधाजनक ” बताया।

रॉड्रिक्स ने कहा, “मैं शिकायत को अदालत में आगे बढ़ाऊंगा और शिकायत को उसके तर्कसंगत निष्कर्ष पर ले लूंगा”। “यह कहीं पहले देश में हुआ है …। हमने खुद देखा कि हवाई अड्डे को उन महत्वपूर्ण घंटों में कैसे जाम कर दिया  गया। ”

अपने पत्र में, एक उच्च न्यायालय के वकील, ए.आरिस रॉड्रिक्स ने लिखा था कि “एक कालीन पोडियम, प्रतिष्ठित और ध्वनि व्यवस्था के साथ  एक दर्जन कुर्सियां ​​सभी प्रवेश द्वार पर स्थापित की गईं … अमित शाह 11.15 बजे पहुंचे और हवाईअड्डे से सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया और पुलिस अधिकारी आसानी से दूसरी तरफ देख रहे थे, जबकि कानून स्पष्ट रूप से उल्लंघन खुले आम हो  रहा था “।

एआईसीसी के सचिव गिरीश चोडणकर ने इसे “सत्ता के नशे में डूबी  बीजेपी द्वारा शक्ति का पूर्ण दुरुपयोग” बताया और इसे लेकर अनुमति की जांच के लिए बुलाया। “आप” ने भी इस घटना की आलोचना की। बार-बार प्रयासों के बावजूद इंडियन एक्सप्रेस को हवाईअड्डे के अधिकारियों से कोई जानकारी  नहीं मिली।

“देखो, हमने अनुमति ली है। हवाई अड्डे पर साउंड सिस्टम भी लगाया गया था । जिस पर यथे सवालों का ज़बाब “भाजपा के महासचिव सदानंद शेठ तनावडे ने दिया  कलेक्टर ने हमें अनुमति दी थी । “इसके अलावा, यह हवाई अड्डे के अंदर नहीं है सभी कानूनी औपचारिकताओं के साथ प्रोग्राम हुआ हैं ।

अनुमति पत्रों के लिए पूछने वाला कोई होता कौन है?

इसके अलावा हम किसी को या विपक्ष के लिए कुछ भी क्यों दिखना चाहिए?

“दक्षिण गोवा के सांसद नरेंद्र साईकर ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी । “मुझे कोई अंदाज़ा नहीं है और मुझे तथ्यों को ढूंढने दो।”

गोवा के दाबोलिम हवाई अड्डे पर पार्टी के प्रमुख अमित शाह को भाजपा का रिसेप्शन मिलने के एक दिन बाद, गोवा के एक निवासी ने नागर विमानन मंत्रालय से शिकायत की है कि इसे “गैरकानूनी मीटंग ” माना जाएगा। हवाई अड्डे सैन्य हवाई अड्डे आईएनएस हंस से बाहर चलने वाला एक नागरिक हवाई अड्डा है।

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर समेत गोवा के भाजपा ने शनिवार को शाह से मुलाकात की थी और उन्हें अस्थायी मंच पर ले जाया था. जहां उन्होंने जीएसटी की तारीफ करने के लिए 15 मिनट की बात की थी। बीजेपी सूत्रों का कहना है कि जीएसटी लॉन्च के बाद शाह का पहला सार्वजनिक पता चल रहा है, “एक अचानक और तत्काल योजना बनाई गई थी … इस उद्बोधन के लिए ………..

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.