Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

The BJP never imposed beef ban in Goa. :-Amit Shah

सत्याग्रह
2 71

The BJP never imposed beef ban in Goa. :-Amit Shah


गोवा में   कुछ लोगों ने कथित रूप से गाय जागरूकता से सम्बंधित सवाल उठाते हुए. भीड़ द्वारा की जा रही हिंसा के बारे में सवाल उठाये गये.  जिसके उत्तर में अमित शाह ने कांग्रेस पर ही दोष डाल दिया ।

उन्होंने कहा की 2011 से 2013 के बीच जब केंद्र की सत्ता में कांग्रेस की अगुआई वाली यूपीए सत्ता में थी, तो ज्यादा दंगों की घटनाएं हुईं। दंगों पर एक सवाल के जवाब में शाह ने कहा, “मैं पुरानी और मौजूदा घटनाओं की तुलना करना और कमज़ोर नहीं करना चाहता …।

मैं भी गंभीर हूं

देश में कहीं भी कोई आशंका नहीं है। हाल की घटनाओ का संकेत देते हुए, शाह ने कहा की कानून और व्यवस्था के मुद्दे, एक राज्य विषय हैं, शाह, जो आज कल अपनी  गोवा की दो दिवसीय यात्रा में हैं ।

मोहम्मद अख़्लाक  की  मृत्यु हुई तब  उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी । कानून और व्यवस्था राज्य विषय है जिमीदारी समाजवादी पार्टी सरकार की है, और धरना दिल्ली  में मोदी सरकार की सामने निकालेंगे।

क्या फैशन है?

और अब सवाल कैसे उठाए गए हैं?

उत्तर प्रदेश में एक सपा सरकार थी जब अख़लाक़ की मृत्यु हुई थी । उसकी जिम्मेदारी सपा सरकार की है, लेकिन मोदी सरकार के सामने दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किए जाते हैं।

“बीफ प्रतिबंध” के विषय में, विशेष रूप से गोवा के लिए, जब एक स्थानीय ने टिप्पणी की थी कि “ये गोमांस गोवा में नहीं  चलेगा ?

(यह बीफ प्रतिबंध गोवा में काम नहीं करेगा)”, शाह ने मुस्कुराया और कहा, “अच्छा तुम इसे लाया …।

मीडिया को इसमें  रस है. पिछली कांग्रेस  सरकार द्वारा 1 9 76 में प्रतिबंध लगाया गया था। तब कांग्रेस से किसी ने सवाल नहीं पूंछा ?

गोवा में भाजपा ने कभी बीफ प्रतिबंध नहीं लगाया

“राज्य में अल्पसंख्यकों के लिए भाजपा की योजना पर सवाल करने के लिए, शाह ने कहा,” गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में, अल्पसंख्यक जनसंख्या अधिक है गोवा की कुल आबादी हम वहां 15 से अधिक वर्षों से शासित हुए हैं और अल्पसंख्यकों को कोई समस्या नहीं है।

वास्तव में … अल्पसंख्यकों और पार्टी के बीच भय की भावना पैदा की जाती  है। ”

कश्मीर संकट के बारे में पूछे जाने पर, भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मीडिया का मानना ​​है कि कश्मीर भारत से चला गया है,

लेकिन जमीन पर ऐसा कुछ नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि घाटी की स्थिति का मूल्यांकन चार या पांच महीनों में नहीं किया जा सकता है, उन्होंने कहा, “1 9 8 9 से कश्मीर में उतार चढ़ाव हुआ है,अभी समय लगेगा ”

अमित शाह ने ये ब्यान  गोवा में दिया हैं ,जिसको प्रमुख समाचार पत्रों ने छापा हैं । तब हिंदी भाषी प्रदेशो में ये कैसा आतंक ?

अगर अख़लाक़ राज्य का विषय हैं तब जुनैद और पहलू खान और नजीब की सरकार का विषय हैं ,ये बात न तो किसी ने अमित शाह से पूँछी और न उन्होंने बताई ।

भाजपा अपनी सुविधा की राजनीती करती हैं उसकी कोई भी विचारधारा नहीं ,बस प्रदेशानुसार उसके विचार बदल जाते हैं ।

अगर बीफ पर प्रतिबन्ध हिंदी भाषी प्रदेशो में तब गाय की कहानी जो मोदी ने सुनाई उन तमाम गौ सेवको के लिए ये एक सबक होना चाहिए ,जो अमित शाह ने गोवा में अपने ब्यान में दिया हैं ।

अगर कुछ प्रदेशो में गौ हत्या पाप हैं तब गोवा में क्यों नहीं ?

क्या गोवा में गौ को भाजपा पूज्यनीय नहीं मानती ?

सम्बंधित लेख

स्व.श्री संजय गांधी ,नमन ” दूर द्रष्टी पक्का ईरादा ” आज भी झकझोरता हैं !

झारखंड हिंसा :- स्थानीय भाजपा नेता ही निकला भीड़ तंत्र का हिस्सा

भीड़ की हिंसा आम हो गयी हैं :-राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी

You might also like
2 Comments
  1. Anonymous says

    Earlier it was Ram Mandir, now it is Gau Raksha. Everybody can not understand their agenda however some people can definitely understand that.
    Vote, Vote, Vote

    1. YoungIndian says

      Agreed with you

Leave A Reply

Your email address will not be published.