Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

Gangster Anand Pal Encounter By Rajasthan Pollice

राजस्थान पत्रिका - Patrika News
0 159

Gangster Anand Pal Encounter By Rajasthan Pollice


कभी छात्र राज़नीती से अपने जीवन की शुरुआत करने वाला तीक्ष्ण बुध्दी का मालिक आनंद पाल नेताओं के गठजोड़ का शिकार हो gangster बन गया ,और  आज शासन की गोली का शिकार हो गया ।

अपनी दोनों बेटियों को अपनी दुनिया से अलग बेहतर शिक्षित लाइफ दी उसने ,एक बेटी धाविका हैं तो एक दुबई के बिट्स कालेज में अध्यन रत हैं ।

ये गेंगस्टर अनपद नही था शिक्षित था ..

उसके दोनों भाइयो को हिरासत में ले लिया गया हैं ,….

साहसी और दबंग आनंद पाल पर अपराधो के दर्जनों फाइल थानों में खुली हैं ,पिछले दिनों उसके एनकाउंटर की खबर हरियाणा से आई थी सोशल मीडिया पर

लेकिन वो आज सच्चाई में बदल गयी ।

मालासर में नेशनल हाई वे पर मित्र श्रवन के यहाँ ये रह रहा था ।

इससे पहले जेल में रहते उस पर कई बार हमले हुए थे ।

राजिस्थान का मोस्ट वांटेड अपराधी आनन्द पाल जिस  को चुरू के मालासर में मार गिराया गया हैं।

उसके दो साथियो को उसके ज़िंदा गिरफ्तार कर लिया गया हैं । गोलियों के धमाके अभी तक सुनाई दे रहे थे ।
एक साल पहले आनन्द पाल पुलिस कस्टडी से भाग गया था । कभी नेताओ के वरद हस्त के कारण अपना दबदबा बनाने वाला आनन्द क्या अकेले ही इतना था । बीकानेर में जेल के अंदर उसका गैंग वार और फिर फरार होने की खबर एक साल पहले आयी थी।
अभी कुछ दिन पहले तक सोशल मीडिया में उसके हरियाणा से गिरफ्तार होने की बात चल रही थी।
इस एनकाउंटर पर कई सवाल जल्द उठ खड़े होंगे । प्रथम दृष्टया ये एनकाउंटर से गृह मंत्री गुलाब चंद्र कटारिया आज चैन की नींद सो पाएंगे । ऐसा उत्साही ई टी वी के उत्साही समाचार वाचक बोल रहे थे ।
DGP मनोज भट्ट ने उसके एनकाउंटर की पुष्टि की हैं । अभी मई की ही बात हैं । जब उसकी माँ और वकील उसके आत्म समर्पण के लिए दर दर घूम रहे थे।
ऐसे ही कुछ खबरों के अंश नीचे हैं ।जो पिछले दिनों के हैं । जो आनन्द के एनकाउंटर और नेताओं के गठजोड़ की तरफ इशारा करता हैं ।
साथ ही वसुंधरा राजे की पुलिस का सच।
मामूली रूप से घायल पुलिस वालों को भी घायल होने ज़रूरी था । असलियत का जामा पहनाने के लिए।
वो कौन नेता थे ,राजे सरकार के जिनको अपना राज़ पाश होने का भय सता रहा था ।

25 मई की खबर पत्रिका की

“राजस्थान के खूंखार गैंगस्टर आनंदपाल सिंह पर शायद उसकी मां और महबूबा की अपील का असर हो रहा है. खबर है कि आनंदपाल अब सरेंडर करना चाहता है. वह भागते-भागते थक चुका है. गैगस्टर के वकील ने राज्यपाल से मुलाकात भी की है. राजभवन ने मुलाकात की पुष्टि की है.*

बकरियां चुरा  कर अपना गुजर बसर कर रहा था  गैंगस्टर
खूंखार गैंगस्टर माने जाने वाले आनंदपाल सिंह के हालात इस वक्त बहुत खराब हैं। अपने गुजारे के लिए पांच लाख का इनामी गैंगस्टर खेतों से बकरियां चुराता है। भेष बदलकर जगह-जगह भटक रहा है।वह यहां से वहां भाग रहा है. वह कभी बकरियों को पकाकर खाता है, तो कभी उन्हें बेचकर गुजारा करता है।
कोर्ट में आनंदपाल के हवाले से कहा गया कि उसे नेताओं द्वारा किये गए  अन्याय ने इस हालात में पहुंचा दिया है. अब ये सब नेता उसे मरवाना चाहते हैं……
सुप्रीम कोर्ट में गैंगस्टर के वकील एपी सिंह ने जयपुर में राज्यपाल कल्याण सिंह से इस संबंध में मुलाकात की थी ।वकील ने राज्यपाल से कहा था कि आनंदपाल सिंह गैंगस्टर नहीं, देश भक्त है ।उन्हें सुरक्षा मिले तो वह सरेंडर के लिए तैयार है
।उनकी तरफ से हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस से भी निष्पक्ष जांच की मांग की गई थी।

सम्बंधित लेख

Firsr Day Tubelight Box Office Collection : Film Gets Lowest Opening 25 Cr

The Economist reporting some ‘Unpleasant Truth’ :-Rahul Gandhi

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.